Friday, December 26, 2014

WhatsApp Secret Tips

Whatsapp के कुछ टॉप सीक्रेट फीचर्स


1.बिना किसी नंबर के वॉट्सऐप का इस्तेमाल करना- अगर आपको ये पहले से पता नहीं है तो बता दें कि वॉट्सऐप की छोटी सी ट्रिक से इसे बिना किसी नंबर के भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए थोड़ी ट्रिक्स का इस्तेमाल करना होगा।

क्या करना है-

* अगर आपके एंड्रॉइड फोन में पहले से ही वॉट्सऐप है तो उसे अनइंस्टॉल कर दें।

* अब वॉट्सऐप को फिर से डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

* इसके बाद अपने फोन की सभी मैसेजिंग सर्विसेज को ब्लॉक कर दें। इसके लिए अपने फोन को फ्लाइट मोड पर रखें जो अपने आप सभी मैसेजिंग सर्विसेज को ब्लॉक कर देगा।

* अब वॉट्सऐप को ओपन कर अपना नंबर डालें, ऐसे में वॉट्सऐप नंबर तो एक्सेप्ट कर लेगा, लेकिन कोई वैरिफिकेशन मैसेज नहीं भेज पाएगा।

* वॉट्सऐप का वैरिफिकेशन अभी भी बचा होगा इसलिए यूजर्स इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। अब वॉट्सऐप आपसे वैरिफिकेशन करने का दूसरा तरीका पूछेगा। इस समय  ‘Verify through SMS’ ऑप्शन पर क्लिक करें और अपना ईमेल ऐड्रेस डालें। जैसे ही आप सेंड (SEND) बटन पर क्लिक करें उसी समय 2 सेकंड के अंदर कैंसिल (Cancel) बटन पर क्लिक करें। ये ऑथोराइजेशन प्रोसेस को बंद कर देगा।

* अब यूजर्स को एक अन्य ऐप स्पूफ टेक्स्ट मैसेज (Spoof Text Message) की जरूरत होगी।

* इस ऐप में कुछ डिटेल्स भरनी होगी। इसमें नीचे दी गई डिटेल्स का इस्तेमाल करें।

To: +447900347295
From: + (कंट्री कोड)(मोबाइल नंबर)
Message: आपका ईमेल ऐड्रेस

* अब आपका मैसेज एक स्पूफ नंबर से भेज दिया जाएगा और आप अपने फ्रेंड्स से इस स्पूफ नंबर के जरिए बात कर सकते हैं।

2.वॉट्सऐप में ऑटो इमेज डाउनलोड बंद करना- पहले यूजर्स को वॉट्सऐप की ऑटो इमेज डाउनलोड बंद करने के लिए वॉट्सऐप प्लस ऐप की जरूरत होती थी, लेकिन अब ये बिना किसी अलग ऐप के बंद किया जा सकता है।
इसके लिए सिर्फ यूजर्स को अपने वॉट्सऐप अकाउंट की सेटिंग्स पर जाना होगा।

सेटिंग्स> चैट सेटिंग्स > मीडिया ऑटो डाउनलोड

इसके बाद अपनी सुविधा के हिसाब से ऑप्शन सिलेक्ट करें जैसे मोबाइल डाटा का इस्तेमाल करते समय, वाई-फाई से कनेक्ट हों तब या जब रोमिंग में हों तब।

3.वॉट्सऐप से शेयर करें कम्प्रेस्ड फाइल्स (ZIP, PDF, APK, EXE, RAR)- आम तौर पर वॉट्सऐप से सिर्फ साउंड फाइल्स और फोटोज भेजी जा सकती हैं, लेकिन इससे यूजर्स कम्प्रेस्ड फाइल्स (बहुत सी फाइल्स को एक साथ क्लब करना) भी भेजी जा सकती हैं।

इसके लिए इस्तेमाल करने होंगे ये स्टेप-

* अपने फोन में ड्रॉपबॉक्स (Dropbox) और क्लाउडसेंड (CloudSend) ऐप डाउनलोड करें। ये दोनों ही ऐप्स iOS और एंड्रॉइड स्टोर्स पर उपलब्ध हैं।

* क्लाउडसेंड ऐप को खोलें। ये ऐप प्रोसेस होते ही आपसे ड्रॉपबॉक्स का इस्तेमाल करने को कहेगा। क्लाउडसेंड अकाउंट से ड्रॉपबॉक्स को लिंक करें।

* अब जिस फाइल को वॉट्सऐप से भेजना है उसे क्लाउडसेंड में अपलोड करें। ऐसा करने से अपने आप ये फाइल ड्रॉप बॉक्स में जुड़ जाएगी और आपको फाइल का लिंक मिल जाएगा।

* अब इस लिंक को वॉट्सऐप या किसी भी मैसेंजर से भेजिए और ये फाइल आपके दोस्तों द्वारा बिना किसी रुकावट के डाउनलोड की जा सकेगी।

SEO TIPS

No comments:

Post a Comment