Monday, February 2, 2015

SBI Account Aadhaar Card Linking Type

TIPS FOR LINKING ADHAAR CARD WITH SBI ACCOUNT

आप एसबीआई बैंक की किसी ब्रांच के ग्राहक हैं और आपके पास एटीएम कार्ड है तो बैंक एकाउंट को एटीएम कार्ड के जरिए ही आधार नंबर से लिंक कर सकते हैं। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सुविधा देने यह योजना पूरे देश में एक साथ शुरू की है। ये सुविधा आज से पूरे देश में लागू की गई है।

डायरेक्ट बेनीफिट टू ट्रांसफर एलपीजी (डीबीटीएल) गैस सब्सिडी स्कीम का लाभ लेने लोगों को एकाउंट नंबर को आधार नंबर से लिंक करवाने को कहा जा रहा है। लोगों को इसमें कई तरह की दिक्कतें रही हैं। उन्हें फार्म भरकर बैंक में देना पड़ता है। इसके बाद वहां से लिंक किया जाता है। कई ग्राहक जानबूझकर या गलती से सही जानकारी नहीं दे रहे हैं। बैंक में पेंडेंसी बढ़ती जा रही है। बैंक ने समस्या से निपटने के लिए पेंडेंसी खत्म करने का तरीका खोज लिया है। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि अब वे एटीएम कार्ड और ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए अपने एकाउंट नंबर को आधार नंबर से लिंक कर सकते हैं। बैंक में भी आधार लिंक करवा सकते हैं।



मैसेज की सुविधा भी मौजूद


आपका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर्ड है तो आप मैसेज बॉक्स में जाकर कैपिटल में यूआईडी टाइप करें, स्पेस देकर आधार नंबर टाइप करें, फिर से स्पेस दें और एकाउंट नंबर टाइप कर 567676 पर भेज दें। आधार नंबर एकाउंट नंबर से लिंक होने के बाद आपके मोबाइल पर मैसेज आएगा।

ऑनलाइन बैंकिंग से जोड़ें अपना आधार नंबर

अपने एकाउंट को आधार नंबर से सम्बद्ध करने ग्राहक एसबीआई ऑनलाइन बैंकिंग एकाउंट को खोलकर लिंक ‘अपने आधार नंबर को लिंक करें’ का इस्तेमाल करें, जो कि ऑनलाइन बैंकिंग स्क्रीन के लैंडिंग पेज पर बायीं ओर उपलब्ध है।

एटीएम से ऐसे करें लिंक

ग्राहक अपने एटीएम कार्ड को किसी एसबीआई एटीएम में स्वाइपर करें, पिन डालने के बाद रजिस्ट्रेशन लिंक ऑप्शन पर क्लिक करें और अपने एकाउंट को आधार नंबर से सम्बद्ध करने के लिए लिंक आधार रजिस्ट्रेशन” का इस्तेमाल करें। फिर अपना आधार नंबर टाइप कर दें। इससे आधार लिंक हो जाएगा।

GOOGLE CHROME

No comments:

Post a Comment